Kese Website Ko Adsense Me Approve Karaye

Kese Website Ko Adsense Me Approve Karaye,adsense kya he,kese blog ko adsense me approv kare

Google का Adsense Publisher Program दुनिया का जाना माना पब्लिशर प्रोग्राम हैं। हर वेबसाइट या ब्लॉग का मालिक यह चाहता हैं की उसकी साइट adsense में approve हो जाए। Adsense एक ऐसा पब्लिशर नेटवर्क हैं अगर आपकी वेबसाइट पर अच्छा ट्रैफिक हैं तो आप महीने के हज़ारों से ले के लाखों रूपये कमा सकते हैं ,और कुछ websites तो ऐसी हैं जो हर दिन हजारो और लाखों कमा री हैं ,जी हाँ यह 100 प्रतिशत सत्य हैं। पर ऐसी websites का हर दिन का ऑनलाइन ट्रैफिक ही लाखों में हैं। मै ऐसी कुछ websites के नाम बता दूँ।


यह कुछ ऐसी websites हैं जो रोज लाखों तो कुछ हजारो कमा रही हैं। पर इनकी मेहनत और टाइम भी बहुत लगा ,अगर इतनी जल्दी हर कोई लाखो कमा लेता तो फिर कमी क्या थी। चलिए बात करते हैं अब adsense में वेबसाइट approve कैसे हो ?कुछ पॉइंट्स बता रहा हूँ इन्हे ध्यान रखें adsense में अप्लाई करने से पहले। 
  • आपकी वेबसाइट 6 महीने पुरानी हो और healthy ,unique कंटेंट के साथ हो ,ऐसा adsense की पालिसी कहती हैं ,परन्तु अगर आपकी साइट 2 से 3 महीने पुरानी भी हैं कोई बात नहीं वेबसाइट कम्पलीट होनी चाइए। कम से कम 15 से 20 पोस्ट्स हो। जहा तक मैने देखा हैं सेलेक्ट हो जानी चाइये। 
  • वेबसाइट पर contact form और साइट मैप जरूर दिखाए। साइट मैप को फुटर सेक्शन में शो कर दें। 
  • अपनी साइट का FB,GOOGLE PLUS,TWITTER अकाउंट बनाये और अपनी वेबसाइट से लिंक करें। 
  • अपनी वेबसाइट को google search console में submit करें। 
  • अपनी साइट पर ज्यादा एड्स के banners ,links ना लगाए। 
  • अपनी वेबसाइट पर कोई भी illegal promotions या अन्य कोई चीज ना करें। 
ये सब बातो का ध्यान adsense में apply करने से पहले रखना। 



Comments